Site icon Hauterrfly

तिरुपति में अस्पताल की लापरवाही की वजह से महिला ने सड़क पर दिया बच्चे को जन्म!

pregnant woman

आंध्र प्रदेश के तिरुपति में एक चौका देने वाली खबर सामने आई है जिसमें एक गर्भवती महिला ने अस्पताल के सामने ही सड़क पर बच्चे को जन्म दिया है। प्रसूति के वक़्त स्थानीय लोगों ने उस महिला को कंबल से ढक दिया था। इसका एक विडिओ सोशल मिडिया पर काफी वाइरल हो रहा है, और इस विडिओ को देख अस्पताल द्वारा कथित लापरवाही पर लोगो की तरफ से नाराजगी जताई जा रही है।

आंध्र प्रदेश में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर काफी बड़े दावे किए जाते है। लेकिन अब इस विडिओ के वाइरल होने के बाद लोगो में नाराजगी भरा माहौल है। दरअसल, कर्मचारियों द्वारा अस्पताल में प्रवेश से इनकार किए जाने के बाद महिला को 100 बिस्तरों वाले तिरुपति प्रसूति अस्पताल के सामने बच्चे को जन्म देने के लिए मजबूर होना पड़ा। महिला को जब अस्पताल में लेने से इंकार कर दिया गया तब उस महिला को बाहर आते ही सड़क पर प्रसव पीड़ा होने लगी। इस वक़्त अस्पताल नहीं लेकिन बाहर के अजनबी लोग भगवान बन कर महिला की मदद करने के लिए आगे आए।

हम इस विडिओ में देख सकते हैं की, कुछ महिलाएं और पुरुष इस प्रेग्नेंट महिला को कवर करने के लिए बेडशीट पकडे हुए हैं और यह महिला दर्द से चिल्ला रही है। बता दें कि, महिला को अस्पताल के कर्मचारियों ने कहा था कि, वे उसे भर्ती नहीं कर सकते हैं क्योंकि उसके साथ कोई नहीं था। जिस व्यक्ति ने उसे बच्चे को जन्म देने में मदद की वे कथित तौर पर एक प्रथामिक स्वास्थ्य केंद्र में ही काम करती है।

और पढ़े – Dalit Pregnant Woman Loses Her Baby After Being Tortured By A BJP MLA And Son. We Should Be Ashamed As A Country!

अधिकारियों ने कहा की, रस्ते पर हुई प्रसूति के बाद महिला और बच्चे को बाद में अस्पताल में भर्ती कराया गया। यह खबर तेजी से फैलने के बाद अब अस्पताल से यह आश्वासन दिया गया की आगे से परिचारक के बिना भी किसी गर्भवति महिला को भर्ती करने से मना नहीं किया जाएगा। तिरुपति जिले के सीनियर हेल्थ इंचार्ज ने कहा की, इस घटना की जांच की जाएगी और दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इस घटना से महिलाओं की परेशानियों का मुद्दा फिर से एक बार उभर कर सामने आया है। किसी भी अकेली महिला को मेडिकल इमरजेंसी के वक़्त अस्पताल में तुरंत मदद मिलनी चाहिए। इस मुद्दे को लेकर महिलाओं की सुरक्षा के लिए और भी बेहतर कदम उठाने की जरुरत है।

This Pregnant Woman Wrote Her Bar Exam While Experiencing Contractions. She Gave Birth And Then Finished Her Exam.

 

Exit mobile version