Site icon Hauterrfly

विनेश फोगट ने निरीक्षण समिति के सदस्य पर लगाया आरोप, MeToo जांच में संवेदनशील जानकारी की लीक!

राष्ट्रीय महिला रेसलर में से एक मशहूर विनेश फोगट के एक ट्वीट से देश में खलबली मच गयी है। विनेश फोगट ने हाल ही में दावा किया है की, #MeToo जांच समिति का एक सदस्य मीडिया को ‘संवेदनशील जानकारी’ लीक कर रहा है और इस मामले में कोच बृजभूषण शरण सिंह को कुश्ती संघ से हटाने की मांग की है। विनेश का यह ट्वीट काफी वाइरल हो गया है और कई लोग इस मामले में बातचीत भी कर रहे है।

राष्ट्रीय रेसलर विनेश फोगट ने अपने ट्विटर पर एक लंबे पोस्ट में निरिक्षण समिति के एक महत्वपूर्ण सदस्य, द रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) प्रमुख कोच बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ #MeToo जांच के बीच ‘संवेदनशील जानकारी’ लीक करने का आरोप लगाया है। इस आरोप को लगाते हुए 26 फरवरी को विनेश ने अपने ट्विटर पर काफी लंबा पोस्ट लिखा है, जिसके बाद यह ट्वीट काफी वाइरल हो गया है।

और पढ़े: Vinesh Phogat Threatens To File An FIR Against WFI Chief If Left With No Option

एशियाई खेलों की पूर्व स्वर्ण पदक विजेता विनेश फोगट ने रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह और राष्ट्रीय पहलवानों से जुड़े यौन उत्पीड़न के मामले में एक निरीक्षण समिति के सदस्य पर गंभीर आरोप लगाया है। 23 जनवरी को WFI अध्यक्ष के खिलाफ आरोपों की जांच के लिए स्पोर्ट्स मिनिस्ट्री ने दिग्गज बॉक्सर एमसी मैरीकॉम के नेतृत्व में यह समिति बनायी गयी थी।

विनेश ने अपने ट्वीट में लिखते हुए इस व्यवहार को ‘लापरवाह’ कहा और इस व्यवहार को न केवल महिलाओं की गरिमा और सुरक्षा को कमजोर करने के साथ ही #MeToo जांच की निष्पक्षता से भी समझौता करने जैसा कहा है। इसके साथ ही फोगट ने आगे लिखा है की, उसे हाल ही में यह बात समझी है की ओवरसाइट कमेटी के एक खिलाड़ी सदस्य कल से कुछ मीडिया रिपोर्टों को पढ़ते हुए यौन उत्पीड़न की शिकायत की संवेदनशील जानकारी लीक कर रहे हैं। ऐसा लिखते हुए फोगट ने यूनियन स्पोर्ट्स मिनिस्टर अनुराग ठाकुर को भी टैग किया है और इस मामले में जरुरी कदम उठाने के लिए विनती की है।

रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) और पहलवानों के बीच चल रही दुश्मनी के बीच यह आरोप सामने आया है। 18 जनवरी को सम्मानित पहलवान विनेश फोगाट और साक्षी मलिक ने भाजपा सांसद और WFI प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। कई महिला एथलीटों ने भी उत्पीड़न और दुर्व्यवहार के बारे में अपनी बात सामने रखी।

और पढ़े: Vinesh Phogat: Can’t Disclose Details Of Girls Who Complained Against WFI

विनेश फोगट के इस ट्वीट ने WFI की बात फिरसे लोगों के सामने लाकर रख दी है, और जिसपर काफी चर्चाएं भी हो रही है।

Indian Wrestlers’ #MeToo Movement: Vinesh Phogat Says Even Female Coaches Were Exploited

Exit mobile version