Site icon Hauterrfly

The Male Feminist: बचपन में टीचर से बुली होने पर ट्रॉमा में थी कुब्रा सैत, बयान की दास्तान!

बार बार डराने – धमकाने और चिढ़ाने से कई बार किसी के मन में एक डर पैदा हो जाता है या वह इंसान हमेशा ट्रॉमा में रह सकता है। बचपन में कई बच्चे स्कूल, क्लासेस में या खेलते हुए दूसरे बच्चों से बुली होते है। इस बात पर बड़े ज्यादा ध्यान नहीं देते, लेकिन आपको पता है इस बात का गहरा असर बच्चों पर हो सकता है? जी हाँ, बुली करने से या डराने धमकाने से बच्चे ट्रॉमा में जा सकते है या उनके दिमाग पर असर हो सकता है। अपने एक ऐसे ही अनुभव को एक्ट्रेस कुब्रा सैत ने Hauterrfly के The Male Feminist के एपिसोड में बयान किया।

‘सेक्रेड गेम्स’ से मशहूर हुई एक्ट्रेस कुब्रा सैत ने काफी कम समय में लोगों को अपना दीवाना बना दिया। अपने दमदार अभिनय से कुब्रा ने कई फैन्स बना लिए। हाल ही में इस अदाकारा ने अपनी एक किताब ‘ओपन बुक’ लॉन्च की है जिसमे उसने अपने जीवन के बारे में कई किस्से – कहानियां लिखी है। कुब्रा ने ‘सेक्रेड गेम्स’ इस वेब सीरीज में ‘कुकू’ नाम का एक किरदार निभाया था जिससे वह बेहद मशहूर हो गयी थी। कुब्रा सैत एक होनहार एक्ट्रेस तो है ही लेकिन उसने अपने लाइफ में कई ऐसी बातों का सामना किया है जिसे सुनकर किसी को भी बुरा लग सकता है।

और पढ़े: TMF: “Desh Ne Mujhe Colour De Diya,” Saumya Tandon On Why She Couldn’t Crack International Auditions

सिद्धार्थ अलम्बयन के साथ बात करते हुए कुब्रा ने उसके साथ हुए डराने -धमकाने के अनुभव को साझा किया है। कुब्रा ने बचपन में कई स्कूल्स चेंज किये। लेकिन एक स्कूल ऐसे था जहा कुब्रा को मेंटली टॉर्चर किया गया। जब कुब्रा छोटी थी और स्कूल जाया करती थी, तब ना की सिर्फ बच्चे, उसके टीचर्स भी उसे बुली किया करते थे।

क्लास टीचर कुब्रा को परेशान करते हुए हमेशा ‘तुम स्टुपिड हो’, ‘तुम्हे बिलकुल अकल नहीं है’ ऐसे कहा करते थे। जिसके वजह से कुब्रा को बहुत बुरा भी लगता था। इतना ही नहीं, बल्कि क्लास में दूसरे बच्चों के सामने उसका पूरा बैग खाली कर सामान निचे फेंक देते थे और पूछते भी थे की क्लास में किसी की पेन चोरी तो नहीं हुई? इसका इल्जाम भी कुब्रा पर लगाया जाता था। कुब्रा को जिओग्राफी में ज्यादा रूचि नहीं थी, इसीलिए क्लास टीचर उसे बेवकूफ समझते थे। और तभी से टीचर्स और क्लास के बच्चों ने उसे बुली करना शुरू कर दिया।

कुब्रा को पनिशमेंट के तौर पर सीढ़ी के निचे अँधेरे में खड़ा किया जाता था और तभी से कुब्रा ट्रॉमा में चली गयी थी। इन सारे अनुभवों के वजह से वह अपना आत्मविश्वास खो बैठी थी। ऐसे में बच्ची की हालत देख कुब्रा की माँ ने तय किया की उसे वह फिरसे स्कूल में जाने नहीं देगी। उस वह कुब्रा की साइकोलॉजिस्ट के पास ट्रीटमेंट भी शुरू कर दी गयी थी और डॉक्टर ने उसकी माँ को यह भी कह दिया था की इसे वापिस उस स्कूल में भेजा तो यह अपनी मनस्थिति खो देगी और आप अपनी बच्ची को खो देंगे। डॉक्टर की उस बात से कुब्रा की माँ ने यह तय कर लिया की अब उनकी बच्ची उस स्कूल में फिरसे नहीं जाएगी।

और पढ़े: TMF: Digangana Suryavanshi Admits To Enjoying The Privileges Of Being An Only Child

इस वजह से कुब्रा बचपन में ट्रॉमा से गुजर चुकी है। सिद्धर्थ के साथ बात करते हुए कुब्रा ने और भी कई चौंका देने वाली बातों का खुलासा किया। साथ ही अपनी लिखी नयी किताब ‘ओपन बुक’ के बारे में भी बताया। कुब्रा के फिल्मी करियर के बारे में बात करे तो वह ‘सेक्रेड गेम्स’ के बाद सैफ अली खान के साथ ‘जवानी जानेमन’ में भी दिखाई दी है। हाल ही में रिलीज हुई शहीद कपूर की वेब सीरीज ‘फर्जी’ में भी कुब्रा का किरदार लोगों को भा रहा है। और जानने के लिए The Male Feminist का एपिसोड 18 जरूर देखे।

“Had To Break Out Of It,” Kubbra Sait On Growing Up With A Controlling Mother

Exit mobile version